ज़रूरी संदेश

 
हमारीवाणी पर ब्लॉग पंजीकृत करने की विधि
Monday, July 19, 2010
हमारीवाणी.कॉम पर ब्लॉग पंजीकृत करने की विधि बहुत सरल हैं। इसके लिए सबसे पहले प्रष्ट के सबसे ऊपर दाईं ओर लिखे "सदस्य बनें" कर क्लिक करके अपनी ID बनाई जाती है, उसके उपरान्त "सदस्य बनें" के बराबर में लिखे विकल्प "लोगिन" पर क्लिक करके अपनी आई.डी. (ID) और पासवर्ड (Password) भरना है।

लोगिन होने के उपरान्त स्वत: खुलने वाले प्रष्ठ "मेरा पन्ना" में दिए गए लिंक "अपना ब्लाग सुझाये" पर क्लि...
झट से यहाँ पोस्ट लाने के लिए फट से क्लिक कोड अपने ब्लॉग पर लगाएं
Tuesday, July 20, 2010
हमारीवाणी पर ब्लॉग-पोस्ट के प्रकाशन के लिए 'क्लिक कोड' ब्लॉग पर लगाना आवश्यक है। इसके लिए पहले लोगिन करें, लोगिन के उपरांत खुलने वाले प्रष्ट 'मेरा पन्ना' (My Profile) पर लिखे "क्लिक कोड" आइकन पर क्लिक करने से लोगिन आई.डी. से सम्बंधित सभी ब्लॉग्स के क्लिक कोड दिखाई देंगे। यहाँ से क्लिक कोड को कॉपी कर के सम्बंधित ब्लॉग पर लगाना है। हमारीवाणी पर हर एक ब्लॉग के लिए अलग क्लिक कोड होता है, इसलिए यह ध्यान रहे कि जो कोड जिस ब्लॉग से सम्बंधित हो उस पर ही लगाया जाए।

हर बार पोस्...
ब्लॉग लेखकों के लिए आवश्यक सूचना
Tuesday, 23 July 2013
गूगल के द्वारा अपनी रीडर सेवा बंद करने के कारण हमारीवाणी की सभी कोडिंग दुबारा की गई है। हमारीवाणी "क्लिक कोड" से अधिकतर पोस्ट अपडेट होने लगी हैं, मगर कोडिंग की प्रक्रिया अभी भी जारी है। "क्लिक कोड" अभी http://feeds.feedburner.com तथा Wordpress की feeds को सपोर्ट नहीं कर रहा है, उम्मीद है कि जल्द ही यह दोनों फीड्स भी प्रकाशित होना प्रारंभ हो जाएंगी।

अगर आपका ब्लॉग फीडबर्नर फीड पर फॉरवर्ड है तो आपसे अनुरोध है कि अगर आपको असु...
सूचना: ब्लॉग पोस्ट करने वाला "क्लिक कोड" बदल गया है
Monday, July 26, 2010


हमारीवाणी के सदस्यों को अपना लेख पोस्ट करने में आ रही परेशानी को देखते हुए हमारीवाणी टीम ने हर ब्लॉग के लिए अलग click code तैयार किया है. हमारीवाणी एक निश्चित समय के अंतराल पर पुरानी पोस्ट का नवीनीकरण तथा नई पोस्ट प्रदर्शित करता ही है, परन्तु इस प्रक्रिया में कुछ समय लगता है. लेकिन इस नए code के द्वारा अगर आपका ब्लॉग हमारीवाणी में शामिल है तो आप स्वयं अपनी ब्लागपोस्ट को तुरन्त हमारीवाणी पर प्रदर्शित कर सकते हैं.

नीचे दी हुए लिंक पर क्लिक करके आप cl...
टिप्पणियों की जगह "पढ़े गए" हो गया है 'हॉट सेक्शन' का आधार
Sunday, October 10, 2010
ब्लॉग जगत में अच्छे लेखन को प्रोत्साहन की जगह केवल टिप्पणियों की चाह एवं गलत तरीकों से की गई टिप्पणियों के बढ़ते चलन की जगह अच्छी रचनाओं को प्रोत्साहन के प्रयास एवं रचनाओं को लोगों की पसंद के हिसाब से ही हॉट सेक्शन में लाने का प्रयास किया जा रहा है. हॉट सेक्शन के प्रारूप में बदलाव करते हुए अधिक टिप्पणियां वाला सेक्शन 'टिप्पणिया प्राप्त' हटा दिया गया है तथा अब यह सेक्शन 'पढ़े गए' के आधार पर कार्य करेगा.

कई गणमान्य ब्लॉग लेख...
     
     

Share:
  हमारीवाणी.कॉम पर ब्लॉग पंजीकृत करने की विधि बहुत सरल हैं। इसके लिए सबसे पहले प्रष्ट के सबसे ऊपर दाईं ओर लिखे ...
  हमारीवाणी पर ब्लॉग-पोस्ट के प्रकाशन के लिए 'क्लिक कोड' ब्लॉग पर लगाना आवश्यक है। इसके लिए पहले लोगिन करें, लोगिन के उपरांत खुलने वाले प...
और सन्देश...
कुल ब्लॉग्स (3630) कुल पोस्ट (161246)