GHUMAKKAD YATRI - घुमक्कड़ यात्री

मित्रो जय माता की, मित्रो अभी कुछ समय पहले मुझे अपने एक रिश्तेदार के साथ भंडारे के लिए माता शाकुम्भरी देवी के मंदिर की यात्रा करने का सौभाग्य मिला. वैसे तो माता के दर्शन के लिए बहुत बार जाना हुआ हैं. पर यात्रा वृत्तान्त पहली बार डाल रहा हूँ. इधर हमारे पश्चिमी उत्तरप्रदे...
  September 28, 2013, 9:34 pm
मैं शिवखोड़ी कि यात्रा पर कई बार जा चुका हूँ. जब भी वैष्णोदेवी जाता हूँ मैं वंहा जाने कि जरुर कोशिस करता हूँ. मैंने यंहा पर अपनी अलग यात्राओ के चित्र और अनुभव डालने कि कोशिस कि हैं. फोटो पुराने कैमरे से लिए गए हैं. और उनको स्कैन करके डाला हैं. हम लोग कटरा से सुबह के समय ही शि...
Tag :SHIVKHODI-शिवखोड़ी
  May 4, 2013, 9:39 pm
इस यात्रा वृत्तान्त को शुरू से पढ़ने के लिए क्लिक करे...माता वैष्णोदेवी यात्रा भाग -१ ( मुज़फ्फरनगर से कटरा )माता वैष्णोदेवी की यात्रा भाग -२ (बान गंगा से चरण पादुका)माता वैष्णोदेवी की यात्रा भाग -३ (चरण पादुका से माता का भवन)माता वैष्णोदेवी यात्रा भाग - ४ (माता का भवन और भैर...
  April 16, 2013, 7:57 am
Tag :माता वैष्णोदेवी यात्रा
  February 18, 2013, 8:07 am
Tag :माता वैष्णोदेवी यात्रा
  January 1, 2013, 5:14 pm
इस यात्रा वृत्तान्त को शुरू से पढ़ने के लिए क्लिक करे...माता वैष्णोदेवी यात्रा भाग -१ ( मुज़फ्फरनगर से कटरा )माता वैष्णोदेवी की यात्रा भाग -२ (बान गंगा से चरण पादुका)माता वैष्णोदेवी की यात्रा भाग -३ (चरण पादुका से माता का भवन)मनोकामना भवन से हम लोग तैयार होकर व नहा धोकर मात...
  November 5, 2012, 5:52 am
इस यात्रा को शुरू से पढ़ने के लिए क्लिक करे....माता वैष्णो देवी यात्रा भाग -१ (मुज़फ्फरनगर से कटरा - KATRA VAISHNODEVI)माता वैष्णोदेवी यात्रा भाग -२ (बाण गंगा से चरण पादुका)हम लोग चरण पादुका से आगे बढे ही थे की मौसम खराब होना शुरू हो गया था. यंहा तक हम पसीने में तर थे और थक कर चूर थे, क्यों...
  October 21, 2012, 10:20 pm
मित्रों जय माता की. इस यात्रा वृत्तान्त को शुरुआत से पढ़ने के लिए क्लिक करे...माता वैष्णोदेवी -भाग १ (मुज़फ्फरनगर से कटरा)हम लोग कटरा से थ्री व्हीलर के द्वारा बाण गंगा से पहले दर्शनी दरवाजे पर पहुँच जाते है. टेम्पो यंही तक ही आते हैं. यंहा से पैदल यात्रा शुरू हो जाती हैं. स...
  September 28, 2012, 1:46 pm
प्रिय मित्रों जय माता की. माता वैष्णोदेवी का धाम एक ऐसा धाम हैं जो मुझे बार बार बुलाता हैं. लगभग २२ - २३ साल से लगातार हर वर्ष माता वैष्णोदेवी मुझे और मेरे परिवार को अपने धाम पर बुला रही हैं. बचपन से जा रहा हूँ. पहले पापा और अम्मा के साथ, फिर जब कालेज में पहुंचे तो दोस्तों के ...
  September 27, 2012, 1:28 pm
29th May 2010 को हम लोगो ने बदरीनाथ जाने का कार्यक्रम बनाया. मेरा और रवि का , दोनों का परिवार एक बोलेरो गाड़ी में बैठकर बदरीनाथ धाम के लिए निकल पड़े. हम लोग चरथावल से सुबह पांच बजे रवाना हुए. चरथावल से रोहाना होते हुए वाया छपार हम लोग हरिद्वार पहुँच गए. हरिद्वार से निकलकर पहला स्ट...
Tag :बद्रीनाथ
  July 9, 2012, 6:44 am
माता सुरकंडा देवी मंदिर हम दो साल से लगातार जा रहे थे. पिछली बार एक मनौती मांगी थी, जो मैय्या ने पूरी कर दी थी, इसलिए  पुरे परिवार के साथ माता के दर्शन के लिए चलने का कार्यक्रम बन गया. दस अप्रैल के दिन जाने का कार्यक्रम तय हुआ, एक अपनी बड़ी गाड़ी बलेरो और एक किराए की गाड़ी इं...
Tag :धनौल्टी
  July 4, 2012, 10:50 pm
इस यात्रा वृत्तान्त को शुरू से पढ़ने के लिए क्लिक करे......हरिद्वार - ऋषिकेश अपने होटल से हम गंगा स्नान करने के इरादे से हर की पौड़ी जैसे ही पहुंचे, हमारे होश उड़ गए, वंहा पर भयंकर  भीड़ देखकर. फिर विचार किया कि ऋषिकेश स्वर्गाश्रम चला जाए, वंही पर माँ गंगा में डुबकी लगायेगे. ...
Tag :हरिद्वार
  June 2, 2012, 8:11 am
हरिद्वारमैं ओर बच्चे बैठे बैठे प्रोग्राम बना रहे थे कि पेपर खत्म हो गए हैं, कंहा घूमने चला जाए, बच्चे कहने लगे कि पापा हरिद्वार यंहा से यानिकी मुज़फ्फरनगर से कुल ८९ किलोमीटर हैं, सबसे नज़दीक हैं, ओर हमें वंहा पर गए भी काफी समय हो गया हैं, तो हरिद्वार ही चलते हैं, बच्चो ने ठ...
Tag :हरिद्वार
  May 27, 2012, 10:39 pm
इस यात्रा को शुरू से पढने के लिए क्लिक करे.......क़ुतुब मीनार से हम लोग माँ कात्यायिनी मंदिर छतरपुर पहुंचे. यह मंदिर क़ुतुब से २.५ कीलोमीटर दूर हैं. और गुडगाव, मेहरोली मार्ग पर पड़ता है.  यह मंदिर दरअसल मंदिरों का समूह हैं. और माँ कात्यायिनी को समर्पित हैं. यह मंदिर समूह अपने ...
Tag :दिल्ली
  May 22, 2012, 10:54 pm
दिल्ली हमारा शुरू से ही एक मनपसंद शहर रहा है। उसकी एक वजह भी रही है, दिल्ली में मैं कई साल रहा भी हूँ, तथा व्यापार के सिलसिले में मेरा लगातार दिल्ली जाना भी होता हैं। बच्चे कहने लगे की पापा आप दिल्ली हर हफ्ते जाते हो, अबके हमें भी लेकर के चलो, दिसम्बर के आखरी हफ्ते में दिल्...
Tag :दिल्ली
  May 18, 2012, 8:43 pm
मैं और मनोहर बैठे हुए थे, सोच रहे थे कंहा चला जाये, मैं कहने लगा जयपुर, वो कहने लगा अमृतसर. प्रोग्राम  अमृतसर जाने का तय हुआ, आरक्षण  कराया गया.४ नवम्बर की रात का स्वर्णमंदिर एक्सप्रेस (फ्रोंटिएर मेल) का जाने का तय हुआ, वापसी ६ नवम्बर को छत्तीसगढ़ एक्स्प. से थी. रेलवे स्टेशन ...
  April 14, 2012, 3:06 pm
कभी कभी ऐसा भी होता हैं की घर से निकलते हैं २ -३ दिन के लिए और वापिस एक ही दिन में आ जाते हैं, ऐसा ही कुछ मेरे और मनोहर के साथ भी हुआ, प्रोग्राम तय हुआ की बाइक से लैंसडाउन चला जाए, क्योकि मुज़फ्फर नगर से ये सबसे नजदीक का हिल स्टेशन पड़ता हैं, सुबह ठीक ६ बजे हम लोग निकल पड़े, पहला...
Tag :एक दिन की लैंसडाउन यात्रा
  April 1, 2012, 12:48 pm

...
  January 1, 1970, 5:30 am
[ Prev Page ] [ Next Page ]
Share:
  गूगल के द्वारा अपनी रीडर सेवा बंद करने के कारण हमारीवाणी की सभी कोडिंग दुबारा की गई है। हमारीवाणी "क्...
  हमारीवाणी पर ब्लॉग-पोस्ट के प्रकाशन के लिए 'क्लिक कोड' ब्लॉग पर लगाना आवश्यक है। इसके लिए पहले लोगिन करें, लोगिन के उपरांत खुलने वाले प...
  हमारीवाणी.कॉम पर ब्लॉग पंजीकृत करने की विधि बहुत सरल हैं। इसके लिए सबसे पहले प्रष्ट के सबसे ऊपर दाईं ओर लिखे ...
और सन्देश...
कुल ब्लॉग्स (3173) कुल पोस्ट (117832)