POPULAR ENGLISH+ SIGNUP LOGIN

Blog: GHUMAKKAD YATRI - घुमक्कड़ यात्री

Blogger: Praveen Kumar Gupta
इस यात्रा वृत्तान्त को शुरू से पढने के लिए क्लिक करे...१. MUSSOORI TRAVELL - मस्त मस्त मसूरी की सैर - 1मसूरी वाकई ऐसा स्थान हैं यंहा पर बार बार आने को मन करता हैं. बड़ो के लिए, बच्चो के लिए यंहा सब कुछ हैं. खुबसूरत पहाड़िया, मनभावन दृश्य, अच्छे होटल, अच्छे रेस्टोरेंट, खरीदारी आदि आदि. मन नही... Read more
clicks 174 View   Vote 0 Like   10:23am 31 Jul 2016 #
मसूरी भारत के उत्तराखंड प्रान्त का एक नगर है। देहरादून से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मसूरी उन स्थानों में से एक है जहां लोग बार-बार जाते हैं। घूमने-फिरने के लिए जाने वाली प्रमुख जगहों में यह एक है। यह पर्वतीय पर्यटन स्थल हिमालय पर्वतमाला के शिवालिक श्रेणी में पड़ता है... Read more
clicks 188 View   Vote 0 Like   4:13pm 25 Oct 2015 #
Blogger: Praveen Kumar Gupta
मित्रो जय माता की, मित्रो अभी कुछ समय पहले मुझे अपने एक रिश्तेदार के साथ भंडारे के लिए माता शाकुम्भरी देवी के मंदिर की यात्रा करने का सौभाग्य मिला. वैसे तो माता के दर्शन के लिए बहुत बार जाना हुआ हैं. पर यात्रा वृत्तान्त पहली बार डाल रहा हूँ. इधर हमारे पश्चिमी उत्तरप्रदे... Read more
clicks 357 View   Vote 0 Like   4:04pm 28 Sep 2013 #
मैं शिवखोड़ी कि यात्रा पर कई बार जा चुका हूँ. जब भी वैष्णोदेवी जाता हूँ मैं वंहा जाने कि जरुर कोशिस करता हूँ. मैंने यंहा पर अपनी अलग यात्राओ के चित्र और अनुभव डालने कि कोशिस कि हैं. फोटो पुराने कैमरे से लिए गए हैं. और उनको स्कैन करके डाला हैं. हम लोग कटरा से सुबह के समय ही शि... Read more
clicks 402 View   Vote 0 Like   4:09pm 4 May 2013 #SHIVKHODI-शिवखोड़ी
Blogger: Praveen Kumar Gupta
इस यात्रा वृत्तान्त को शुरू से पढ़ने के लिए क्लिक करे...माता वैष्णोदेवी यात्रा भाग -१ ( मुज़फ्फरनगर से कटरा )माता वैष्णोदेवी की यात्रा भाग -२ (बान गंगा से चरण पादुका)माता वैष्णोदेवी की यात्रा भाग -३ (चरण पादुका से माता का भवन)माता वैष्णोदेवी यात्रा भाग - ४ (माता का भवन और भैर... Read more
clicks 369 View   Vote 0 Like   2:37am 18 Feb 2013 #माता वैष्णोदेवी यात्रा
clicks 377 View   Vote 0 Like   11:44am 1 Jan 2013 #माता वैष्णोदेवी यात्रा
Blogger: Praveen Kumar Gupta
इस यात्रा वृत्तान्त को शुरू से पढ़ने के लिए क्लिक करे...माता वैष्णोदेवी यात्रा भाग -१ ( मुज़फ्फरनगर से कटरा )माता वैष्णोदेवी की यात्रा भाग -२ (बान गंगा से चरण पादुका)माता वैष्णोदेवी की यात्रा भाग -३ (चरण पादुका से माता का भवन)मनोकामना भवन से हम लोग तैयार होकर व नहा धोकर मात... Read more
इस यात्रा को शुरू से पढ़ने के लिए क्लिक करे....माता वैष्णो देवी यात्रा भाग -१ (मुज़फ्फरनगर से कटरा - KATRA VAISHNODEVI)माता वैष्णोदेवी यात्रा भाग -२ (बाण गंगा से चरण पादुका)हम लोग चरण पादुका से आगे बढे ही थे की मौसम खराब होना शुरू हो गया था. यंहा तक हम पसीने में तर थे और थक कर चूर थे, क्यों... Read more
मित्रों जय माता की. इस यात्रा वृत्तान्त को शुरुआत से पढ़ने के लिए क्लिक करे...माता वैष्णोदेवी -भाग १ (मुज़फ्फरनगर से कटरा)हम लोग कटरा से थ्री व्हीलर के द्वारा बाण गंगा से पहले दर्शनी दरवाजे पर पहुँच जाते है. टेम्पो यंही तक ही आते हैं. यंहा से पैदल यात्रा शुरू हो जाती हैं. स... Read more
Blogger: Praveen Kumar Gupta
प्रिय मित्रों जय माता की. माता वैष्णोदेवी का धाम एक ऐसा धाम हैं जो मुझे बार बार बुलाता हैं. लगभग २२ - २३ साल से लगातार हर वर्ष माता वैष्णोदेवी मुझे और मेरे परिवार को अपने धाम पर बुला रही हैं. बचपन से जा रहा हूँ. पहले पापा और अम्मा के साथ, फिर जब कालेज में पहुंचे तो दोस्तों के ... Read more
29th May 2010 को हम लोगो ने बदरीनाथ जाने का कार्यक्रम बनाया. मेरा और रवि का , दोनों का परिवार एक बोलेरो गाड़ी में बैठकर बदरीनाथ धाम के लिए निकल पड़े. हम लोग चरथावल से सुबह पांच बजे रवाना हुए. चरथावल से रोहाना होते हुए वाया छपार हम लोग हरिद्वार पहुँच गए. हरिद्वार से निकलकर पहला स्ट... Read more
clicks 455 View   Vote 0 Like   1:14am 9 Jul 2012 #बद्रीनाथ
Blogger: Praveen Kumar Gupta
माता सुरकंडा देवी मंदिर हम दो साल से लगातार जा रहे थे. पिछली बार एक मनौती मांगी थी, जो मैय्या ने पूरी कर दी थी, इसलिए  पुरे परिवार के साथ माता के दर्शन के लिए चलने का कार्यक्रम बन गया. दस अप्रैल के दिन जाने का कार्यक्रम तय हुआ, एक अपनी बड़ी गाड़ी बलेरो और एक किराए की गाड़ी इं... Read more
clicks 417 View   Vote 0 Like   5:20pm 4 Jul 2012 #धनौल्टी
इस यात्रा वृत्तान्त को शुरू से पढ़ने के लिए क्लिक करे......हरिद्वार - ऋषिकेश अपने होटल से हम गंगा स्नान करने के इरादे से हर की पौड़ी जैसे ही पहुंचे, हमारे होश उड़ गए, वंहा पर भयंकर  भीड़ देखकर. फिर विचार किया कि ऋषिकेश स्वर्गाश्रम चला जाए, वंही पर माँ गंगा में डुबकी लगायेगे. ... Read more
clicks 401 View   Vote 0 Like   2:41am 2 Jun 2012 #हरिद्वार
Blogger: Praveen Kumar Gupta
हरिद्वारमैं ओर बच्चे बैठे बैठे प्रोग्राम बना रहे थे कि पेपर खत्म हो गए हैं, कंहा घूमने चला जाए, बच्चे कहने लगे कि पापा हरिद्वार यंहा से यानिकी मुज़फ्फरनगर से कुल ८९ किलोमीटर हैं, सबसे नज़दीक हैं, ओर हमें वंहा पर गए भी काफी समय हो गया हैं, तो हरिद्वार ही चलते हैं, बच्चो ने ठ... Read more
clicks 389 View   Vote 0 Like   5:09pm 27 May 2012 #हरिद्वार
इस यात्रा को शुरू से पढने के लिए क्लिक करे.......क़ुतुब मीनार से हम लोग माँ कात्यायिनी मंदिर छतरपुर पहुंचे. यह मंदिर क़ुतुब से २.५ कीलोमीटर दूर हैं. और गुडगाव, मेहरोली मार्ग पर पड़ता है.  यह मंदिर दरअसल मंदिरों का समूह हैं. और माँ कात्यायिनी को समर्पित हैं. यह मंदिर समूह अपने ... Read more
clicks 458 View   Vote 0 Like   5:24pm 22 May 2012 #दिल्ली
Blogger: Praveen Kumar Gupta
दिल्ली हमारा शुरू से ही एक मनपसंद शहर रहा है। उसकी एक वजह भी रही है, दिल्ली में मैं कई साल रहा भी हूँ, तथा व्यापार के सिलसिले में मेरा लगातार दिल्ली जाना भी होता हैं। बच्चे कहने लगे की पापा आप दिल्ली हर हफ्ते जाते हो, अबके हमें भी लेकर के चलो, दिसम्बर के आखरी हफ्ते में दिल्... Read more
clicks 456 View   Vote 0 Like   3:13pm 18 May 2012 #दिल्ली
मैं और मनोहर बैठे हुए थे, सोच रहे थे कंहा चला जाये, मैं कहने लगा जयपुर, वो कहने लगा अमृतसर. प्रोग्राम  अमृतसर जाने का तय हुआ, आरक्षण  कराया गया.४ नवम्बर की रात का स्वर्णमंदिर एक्सप्रेस (फ्रोंटिएर मेल) का जाने का तय हुआ, वापसी ६ नवम्बर को छत्तीसगढ़ एक्स्प. से थी. रेलवे स्टेशन ... Read more
clicks 396 View   Vote 0 Like   9:36am 14 Apr 2012 #
Blogger: Praveen Kumar Gupta
कभी कभी ऐसा भी होता हैं की घर से निकलते हैं २ -३ दिन के लिए और वापिस एक ही दिन में आ जाते हैं, ऐसा ही कुछ मेरे और मनोहर के साथ भी हुआ, प्रोग्राम तय हुआ की बाइक से लैंसडाउन चला जाए, क्योकि मुज़फ्फर नगर से ये सबसे नजदीक का हिल स्टेशन पड़ता हैं, सुबह ठीक ६ बजे हम लोग निकल पड़े, पहला... Read more